ads

इस हफ्ते एलन मस्क को पीछे छोड़ सकते हैं बिल गेट्स, दोनों की संपत्ति में रह गया है सिर्फ 13 बिलियन का अंतर

नई दिल्ली। टेस्ला का डाउनफॉल पिछले सप्ताह की तरह इस सप्ताह के पहले दिन भी जारी रहा। सोमवार को अमरीकी बाजारों में टेस्ला का शेयर 6 फीसदी तक टूट गया। टेस्ला के शेयरों में गिरावट आने के कारण टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की संपत्ति में करीब 8 बिलियन डॉलर की गिरावट देखने को मिली है। खास बात तो ये है कि सालाना आधार पर एलन मस्क की संपत्ति में 20 बिलियन डॉलर की गिरावट आ चुकी है। यह कहना गलत नहीं होगा कि अगर टेस्ला के शेयरों में इसी तरह की गिरावट जारी रही तो इसी सप्ताह में एनल मस्क कुल संपत्ति के मामले में टेक जाएंट और माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स से पीछे हो जाएंगे। अभी भी दोनों की संपत्ति में 13 बिलियन डॉलर का अंतर देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ेंः- बैंकिंग शेयरों में तेजी के दम पर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 51 हजार के करीब

टेस्ला के शेयरों में 6 फीसदी की गिरावट
सोमवार को अमरीकी शेयर बाजार नैस्डैक पर टेस्ला का शेयर क्रैश होकर 5.84 फीसदी यानी 34.95 डॉलर की गिरावट के साथ 563 डॉलर पर बंद हुआ। जबकि शेयर 600 डॉलर पर खुला था और 620.13 डॉलर के साथ दिन के उच्च स्तर पर भी गया। जबकि 558.79 डॉलर के साथ दिन के न्यूनतम स्तर तक भी लुढ़़का। जो कि नवंबर 2020 का न्यूनतम स्तर है। जानकारों की मानें तो टेस्ला के शेयरों में मुनाफावसूली देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से शेयरों में गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ेंः- कौन है डैन जेवेट? बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी ने जिससे की शादी

मस्क की संपत्ति में गिरावट
वहीं टेस्ला के शेयरों में गिरावट आने के कारण एलन मस्क की संपत्ति में भी काफी गिरावट आ चुकी है। अब उनकी कुल नेट वर्थ 150 बिलियन डॉलर से नीचे आ गई है। विदेशी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार मस्क की संपत्ति में सोमवार को 7.94 बिलियन डॉलर की गिरावट देखने को मिली। जिसके बाद उनकी कुल संपत्ति 149 बिलियन डॉलर पर आ गई है।

यह भी पढ़ेंः- इस साल फलो के राजा आम से नहीं रहेगा कोई महरूम, जानिए कितना हो सकता सस्ता

बेजोस से कितना पीछे और बिल से कितना आगे
मौजूदा समय में एलन मस्क की संपत्ति दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस से 25 बिलियन डॉलर कम हो गई है। मौजूदा समय में जेफ बेजोस 174 बिलियन डॉलर के मालिक हैं। सोमवार को उनकी संपत्ति में 2.58 बिलियन डॉलर की गिरावट देखने को मिली थी। वहीं बात बिल गेट्स की करें तो वो एलन मस्क से मात्र 13 बिलियन डॉलर पीछे रह गए हैं। उनके पास कुल 136 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। सोमवार को गेट्स की संपत्ति में 567 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है और वो इस समय दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स है।

यह भी पढ़ेंः- युवाओं के लिए बड़ी खबर, दरवाजे पर खटखटा रही हैं 2.5 करोड़ नौकरियां

जल्द पिछड़ सकते हैं मस्क
जानकारों के अनुसार टेस्ला के शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी रह सकता है। ऐसे में मस्क की संपत्ति में अभी और गिरावट की संभावना बनी हुई है। अगर ऐसे ही जारी रहा तो वो बिल गेट्स से इसी सप्ताह पिछड़ सकते हैं। आपको बता दें कि 24 जनवरी को एलन मस्क के पास 210 बिलियन डॉलर की संपत्ति थी और उन्होंने जेफ बेजोस को काफी पीछे छोड़ दिया था। तब से अब तक उनकी संपत्ति में 61 बिलियन डॉलर की गिरावट आ चुकी है।



Source इस हफ्ते एलन मस्क को पीछे छोड़ सकते हैं बिल गेट्स, दोनों की संपत्ति में रह गया है सिर्फ 13 बिलियन का अंतर
https://ift.tt/2OwaxpE

Post a Comment

0 Comments