ads

अमरीकी इकोनॉकी को 1.9 ट्रिलियन का मिलेगा कोविड बूस्टर डोज, राहत पैकेज अमरीकी संसद में पास

वाशिंगटन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमरीकी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए जिस बूस्टर डोज की दरकार थी, उसे अमरीकी संसद के उच्च सदन सीनेट ने पास कर दिया है। इससे पहले निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव इस प्रस्ताव पर पहले ही मुहर लगा दी थी। अब जल्द ही इस प्रस्ताव को मूर्त रूप दे दिया जाएगा।

अमरीकी इकोनॉकी को बूस्टर डोज
कोविड-19 से गंभीर रूप से जूझ रहे अमरीकी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अमरीकी संसद ने 1.9 ट्रिलियन डॉलर का राहत पैकेज देने के प्रस्ताव को पारित कर दिया है। इस प्रस्ताव पर अब संसद का उच्च सदन सीनेट भी विचार कर रहा है। सीनेट में इस प्रस्ताव पर विचार करने को लेकर मतदान हुआ जिसमें 51-50 के अंतर से इसे स्वीकार कर लिया गया। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने अपना वोट प्रस्ताव के पक्ष में डालकर उसे आगे बढ़ाया। आगामी कुछ दिनों में इस प्रस्ताव के पारित होने की पूरी उम्मीद है।

निम्न सदन में पहले ही प्रस्ताव हो गया था पास
डेमोक्रेटिक पार्टी के बहुमत वाले सदन हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव ने पिछले सप्ताह ही इस प्रस्ताव को 219-212 के अंतर से पारित कर दिया था। आपको बता दें कि मौजूदा समय में पूरी दुनिया में कोविड वायरस का शिकार अमरीका ही हुआ है। जिसकी वजह से अमरीका की इकोनॉमी को काफी नुकसान हुआ है। अमरीकी चुनाव में भी बाइडेन इस मुद्दे को काफी प्रमुखता से उठाया था। जिसकेे बल पर वो अमरीका के राष्ट्रपति बने हैं।



Source अमरीकी इकोनॉकी को 1.9 ट्रिलियन का मिलेगा कोविड बूस्टर डोज, राहत पैकेज अमरीकी संसद में पास
https://ift.tt/3kMkOtO

Post a Comment

0 Comments