ads

अहमदाबाद टेस्ट : पंत और सुंदर ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया, टीम इंडिया को 89 रन की बढ़त

नई दिल्ली। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) (101) के कॅरियर के तीसरे शतक और वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) (नाबाद 60) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में इंग्लैंड के साथ जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को सात विकेट पर 294 रनों के स्कोर के साथ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 202 रन बनाए थे। इस लिहाज से भारत को 89 रनों की लीड मिल चुकी है। स्टम्प्स तक सुंदर ने 117 गेंदों का सामना कर आठ चौके लगाए थे जबकि अक्षर पटेल 11 रन बनाकर उनका साथ दे रहे थे।

 

मैच के बीच में माइकल वॉन का चौंकाने वाला बयान, जानिए कौन जीत सकता है मैच

पंत ने इससे पहले 118 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से एक बेहतरीन पारी खेल भारत को मुश्किल से निकाला। एक समय भारत 146 रनों पर ही छह विकेट गंवा चुका था। भारत ने रविचंद्रन अश्विन (13) के रूप में 146 के कुल योग पर अपना छठा विकेट गंवाया था। पंत उस समय पैर जमा रहे थे और सुंदर के आने के बाद उन्हें बल मिला। पंत ने इस बल का उपयोग एक बड़ी पारी खेलने के लिए किया और भारत को मुश्किल से निकालकर अच्छी स्थिति में ला दिया।

विराट के बाद रोहित बने स्टोक्स का शिकार, फ्रंटफुट पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम

पंत का विकेट 259 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद सुंदर और पटेल ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया। पटेल ने 34 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए हैं। इससे पहले, भारत ने दूसरे दिन एक विकेट पर 24 रन से आगे खेलना शुरु किया। लेकिन लीच ने चेतेश्वर पुजारा को पगबाधा आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया। पुजारा ने 66 गेंदों पर 17 रन में एक चौका लगाया। इसके तुरंत बाद ही बेन स्टोक्स ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को खाता खोले बिना बेन फोक्स के हाथों कैच कराकर आउट किया।

 

आठ साल में भारत में खेले गए 39 टेस्ट मैच, चार दिन से पहले ही खत्म हो गए 23 मुकाबले

कोहली के आउट होने के बाद रोहित ने अजिंक्य रहाणे के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन लंच ब्रेक से ठीक पहले एंडरसन ने रहाणे को स्टोक्स के हाथों आउट कराकर भारत को चौथा झटका दिया। रहाणे ने 45 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए। दूसरे सत्र में रोहित ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ भारतीय पारी को गति देने की कोशिश की। रोहित अच्छा खेल रहे थे लेकिन तभी स्टोक्स ने पगबाधा आउट कर रोहित की पारी का अंत कर दिया।

 

अहमदाबाद टेस्ट: कोहली, पुजारा ने किया निराश, अजिंक्य भी आउट, मैच में लौटा इंग्लैंड

रोहित ने 144 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 49 रन बनाए और वह अर्धशतक बनाने से चूक गए। रोहित के आउट होने बाद पंत और रविचंद्रन अश्विन ने सधी हुई बल्लेबाजी कर टीम को मुसीबत से निकालने की कोशिश की। अश्विन हालांकि लीच की गेंद पर ओली पोप को आसान सा कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। अश्विन ने 32 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने तीन सफलता हासिल की है जबकि बेन स्टोक्स और जैक लीच ने दो-दो विकेट लिए हैं।



Source अहमदाबाद टेस्ट : पंत और सुंदर ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया, टीम इंडिया को 89 रन की बढ़त
https://ift.tt/3sQr32D

Post a Comment

0 Comments