ads

यहां FD पर मिल रहा है 7.25 फीसदी तक रिटर्न, इस तरह से उठा सकते हैं लाभ

नई दिल्ली। 'एक रुपए की बचत, एक रुपये की आमदनी के बराबर है' रिटायरमेंट की तैयारी करने वाले वरिष्ठ नागरिकों से लेकर अपनी पहली नौकरी शुरू करने वाले कॉलेज के छात्रों तक, लगभग सभी ने अपने जीवन में कभी ना कभी यह कहावत जरूर सुनी होगी। लोगों के लिए निवेश के उद्देश्य अलग-अलग होते हैं, और ज्यादातर लोग आकर्षक रिटर्न और सेविंग्स की सुरक्षा प्रदान करने वाले साधनों में निवेश करना चाहते हैं। ऐसे में फिक्स्ड डिपोजिट एक बड़ा साधन हैं, जहां आपका रुपया भी सुरक्षित रहता है और रिटर्न की गारंटी भी होती है। वहीं बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपॉजिट में सबसे बेहतर ब्याज़ दर ऑफर कर रहा है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आपको यहां पर कितना ब्याज मिल रहा है।

7.25 फीसदी मिल रहा है ब्याज
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने हाल ही में बाजार में लिक्विडिटी बढ़ाने के लिए कई उपाय किए हैं और इसी तर्ज पर पिछले साल रेपो दरों में कई बार कमी की गई थी। इसके चलते ज्यादातर फाइनैंसर्स द्वारा एफडी की ब्याज़ दरों में कटौती की, जिसकी वजह से फिलहाल एफडी की दरें केवल 4 से 6 फीसदी के बीच हैं। बाजार के मौजूदा हालात की तुलना में, बजाज फाइनैंस एफडी पर 7.25 फीसदी तक के अधिकतम ब्याज़ दरों का प्रस्ताव दे रहा है, जो बाजार में सबसे अधिक है। गैर वरिष्ठ नागरिकों को 7 फीसदी तक की ब्याज़ दरों का फायदा मिल सकता है, साथ ही वे बजाज फिनसर्व वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन निवेश करके 0.10 फीसदी की अतिरिक्त दर लाभ उठा सकते हैं। वरिष्ठ नागरिक किसी भी माध्यम से निवेश करके 7.25 फीसदी तक के सुनिश्चित रिटर्न के साथ अपनी सेविंग्स को बढ़ा सकते हैं।

आखिर एफडी में क्यों करें निवेश
1. उच्चतम सुरक्षा रेटिंग: बजाज फाइनैंस एफडी को क्रिसिल द्वारा एफएएए और आईसीआरए द्वारा एमएएए की उच्चतम सुरक्षा रेटिंग दी गई है, जो आपकी सेविंग्स में वृद्धि के साथ-साथ इसकी सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

2. ग्राहकों का विश्वास: 2,50,000 से अधिक खुशहाल एफडी ग्राहकों का भरोसा इस बात को साबित करता है कि बजाज फाइनैंस एफडी में आपकी जमा-पूंजी हमेशा सुरक्षित है।

3. जबरदस्त डिपॉजिट बुक: बजाज फाइनैंस का 23,000 करोड़ रुपए का डिपॉजिट बुक है, जो एक बार फिर से ग्राहकों के भरोसे को दर्शाता है।

4. बिना दावे के डिपॉजिट की संख्या 0 (शून्य) है: बजाज फाइनैंस इकलौता ऐसा एनबीएफसी है है जिसके पास 'बिना दावे के डिपॉजिट की संख्या शून्य' है, जो समय पर भुगतान के साथ-साथ ग्राहकों को बिना किसी डिफ़ॉल्ट के बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के लिए जाना जाता है।

5. कंपनी की मजबूत साख: किसी भी एफडी में निवेश करने से पहले, बाजार में कंपनी की स्थिति का आकलन करना और स्टैंडअलोन परफॉर्मेंस का मूल्यांकन करना बेहद जरूरी है।

आकर्षक तिमाही नतीजे
बजाज फिनसर्व के जनवरी 2021 की तिमाही के नतीजे, समेकित शुद्ध लाभ में साल-दर-साल 15 फीसदी की बढ़ोतरी दर्शाते हैं। बेहतरीन लाभप्रदता, विकास, संपत्ति की गुणवत्ता और पूंजी-पर्याप्तता अनुपात के साथ, बजाज फाइनैंस एफडी में निवेश करने पर आपको अपनी जमा-पूंजी की अधिकतम सुरक्षा की गारंटी मिलती है।

ऑनलाइन करें निवेश
आपकी जमा पूंजी की अधिकतम सुरक्षा के साथ-साथ, बजाज फाइनैंस आपको बजाज फाइनैंस ऑनलाइन एफडी के माध्यम से अपने घर पर आराम से रहते हुए निवेश करने की सुविधा भी देता है। निवेश के लिए आप 12 से 60 महीने तक की समयावधि का चयन कर सकते हैं, और निवेश करने से पहले आप एफडी रिटर्न कैलकुलेटर की मदद से बड़ी आसानी से मिलने वाले रिटर्न की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

एसडीपी से करें बचत
इसके अलावा, जो लोग हर महीने बचत करके अपनी सेविंग्स को बढ़ाना चाहते हैं, उन्हें बजाज फाइनैंस सिस्टमेटिक डिपॉजिट प्लान (या एसडीपी) के माध्यम से बचत करने की सुविधा प्रदान करता है। यह इस तरह की पहली मासिक बचत योजना है, जो आपको हर महीने सिर्फ 5000 रुपए बचत के साथ बड़े व्यवस्थित तरीके से अपनी सेविंग्स को बढ़ाने में मदद करती है।

बाजार में लगातार उतार-चढ़ाव
बाजार में लगातार हो रहे उतार-चढ़ाव के साथ-साथ अपनी आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे जमा करने की बात को ध्यान में रखते हुए, बजाज फाइनैंस ऑनलाइन एफडी निवेश के सबसे बेहतरीन माध्यम के तौर पर उभरकर सामने आता है। अपनी सेविंग्स को बेहद सुरक्षित तरीके से बढ़ाने के लिए, बजाज फाइनैंस एफडी में निवेश का स्मार्ट विकल्प चुनें।



Source यहां FD पर मिल रहा है 7.25 फीसदी तक रिटर्न, इस तरह से उठा सकते हैं लाभ
https://ift.tt/380659o

Post a Comment

0 Comments