ads

IND vs ENG 2nd ODI: सीरीज जीत के इरादे से उतरेगा भारत, सूर्यकुमार यादव को डेब्यू का मौका

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच शुक्रवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है। टीम इंडिया (Team India) इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी। पहले वनडे में इंग्लैंड को हराकर टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी। इस मैच में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (prasidh krishna) और क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने भारत की जीत में अहम भूमिका अदा की थी।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स ने अफगानिस्तान के इस तेज गेंदबाज को किया टीम में शामिल, पहुंचा भारत

तेज गेंदबाजी रही दोनों टीमों में अंतर
दूसरे वनडे में मध्यक्रम के बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (Suresh Iyer) चोट के कारण नहीं खेलेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि अय्यर की जगह किसी मौका दिया जाता है। वैसे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मौका दिए जाने के चांस ज्यादा है। भारत की तेज गेंदबाजी टीम की मजबूती बनकर उभरी है जो इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : इस खिलाड़ी की वजह से खतरे में पड़ा मोहम्मद शमी का कॅरियर

जोफ्रा आर्चर का चोटिल होना बड़ा झटका
दूसरी तरफ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और उसके लिए सबसे बड़ा झटका तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का चोटिल होने के कारण वनडे सीरीज से बाहर रहना है। विश्व चैंपियन इंग्लैंड 2019 विश्व कप की फॉर्म को बरकरार नहीं रख पा रही है। इंग्लैंड ने पिछले 5 वनडे में से चार मैच गंवाए हैं।

यह भी पढ़ें-IPL 2021: ये 8 चीजें आईपीएल के इस सीजन को बनाएंगी पिछले सीजन अलग

मध्यक्रम का ना चलना सबसे बड़ी समस्या
इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी चिंता टीम मध्यक्रम अपेक्षा के अनुरूप नहीं चलना है। पहले वनडे में सल्लामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी और एक समय 14 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 135 रन बनाए थे। लेकिन ओपनर्स के पवेलियन लौटते ही मध्यक्रम और निचला क्रम तू चल मैं आया की तर्ज पर एक के बाद एक आउट होकर पवेलियन लौट गए।

यह भी पढ़ें- युवराज सिंह ने जीत के जश्न में नहीं की चोट की परवाह, जमकर किया डांस, वीडियो वायरल

क्लीन स्वीप करना चाहेगा भारत
भारत ने पिछले साल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में मिली हार के बाद इस सीरीज से वापसी की। घरेलू वातावरण में खेलने का टीम इंडिया को फायदा मिला। अगर भारत यह मुकाबला जीत जाता है तो वह इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में तीनों प्रारूप में जीत हासिल कर लेगा। भारत ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 3-1 से और टी20 सीरीज 3-2 से जीती थी।

यह भी पढ़ें- लाइव मैच में पड़ा घूंसा तो बिगड़ा चेहरा, बेहोश होकर जमीन पर गिरा खिलाड़ी

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करेन, टॉम करेन, लियाम लिविंग्स्टोन, मैट पार्किन्सन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोप्ले और मार्क वुड।

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list
आइए जानें- IPL 2021-Rajasthan Royals squad and Players list
आइए जानें- IPL 2021- Kolkata Knight Riders Squad and Players list



Source IND vs ENG 2nd ODI: सीरीज जीत के इरादे से उतरेगा भारत, सूर्यकुमार यादव को डेब्यू का मौका
https://ift.tt/3tO2fbY

Post a Comment

0 Comments