ads

Beauty Tips: आप भी दिखना चाहती हैं सबसे खूबसूरत, तो घर में शुरू करें यह उपाय

आज के समय में कौन सुंदर नहीं दिखना चाहता है। हर कोई व्यक्ति और महिलाएं अपने आप को सबसे खूबसूरत बनाना चाहती है। लेकिन बाजार के केमिकल युक्त प्रोडक्टों के उपयोग से उन्हें वह खूबसूरती नहीं मिल पाती है। ऐसे में आपको उन प्रोडक्टों का इस्तेमाल करना चाहिए, जो घर पर ही आसानी से तैयार किए जा सकते हैं।

हम आपको घर में दूध, दही, बेसन आदि से तैयार होने वाले उन ब्यूटी प्रोडक्ट के बारे में बताएंगे। जिनका उपयोग करने से आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा। आपकी त्वचा खूबसूरत नजर आने लगेंगी।

हल्दी में एंटीसेप्टिक गुण होते हैं। इसलिए आप घर में हल्दी के साथ दूध मिलाकर फेस पर तैयार कर सकते हैं। इससे आप की स्कीन रूखी और बेजान नहीं रहेगी और आप हमेशा जवान नजर आएंगे। आप की स्कीन में भी चमक रहेगी। इसलिए आप हल्दी और दूध का फेस पर रोजाना नहीं तो 1 या 2 दिन छोड़कर उपयोग करें।

आप अपनी त्वचा को साफ सुंदर और दाग धब्बे रहित बनाने के लिए कच्चे दूध का उपयोग कर सकते हैं।क्योंकि दूध में फेट और लैक्टिक एसिड होता है। जो चेहरे की गंदगी हटाता है। इससे स्कीन के पोर्स भी खुल जाते हैं। इसलिए आप चेहरे पर कच्चे दूध का इस्तेमाल करें।

आप चेहरे पर नीम का फेस पैक भी इस्तेमाल कर सकते हैं। नीम में एंटी इन्फ्लेमेटरी और एंटीबैक्टीरियल तत्व होते हैं। इसलिए आप चाहे तो नीम की पत्तियां भी गुनगुने पानी में 5 से 10 मिनट तक उबालकर उस पानी से चेहरा धो सकते हैं।

आप चेहरे के लिए नारियल का तेल भी उपयोग कर सकते हैं। नारियल का तेल आपकी ड्राई स्किन की समस्या को दूर करेगा।

अगर आपके चेहरे पर किसी प्रकार की एलर्जी है। तो आप चंदन का उपयोग कर सकते हैं। चंदन को घिसकर चेहरे पर लगाएं। इससे आपके चेहरे को ठंडक मिलेगी, आपका चेहरा बेदाग होगा और चमकने लगेगा।



Source Beauty Tips: आप भी दिखना चाहती हैं सबसे खूबसूरत, तो घर में शुरू करें यह उपाय
https://ift.tt/3e0s7Lv

Post a Comment

0 Comments