ads

Beauty Tips: खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप के साथ रखें मौसम का भी ध्यान

हर कोई लड़की जवां और खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप करती है। लेकिन क्या यह मेकअप मौसम के हिसाब से हुआ है। क्योंकि कई बार अगर आप मौसम के अनुकूल मेकअप नहीं करते हैं। तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। जैसे आपने गर्मी में ज्यादा क्रीम आदि लगा लिए तो वह आपको पसीने पसीने कर देगा। ऐसे में आपका मेकअप भी बिगड़ जाएगा और आप की खूबसूरती भी प्रभावित होगी।इसलिए जब भी आप मेकअप करें, मौसम का भी ध्यान रखें।

मेकअप करते समय आप अपनी त्वचा के अनुसार मेकअप करें। अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो आप उस हिसाब से मेकअप करें और आपकी त्वचा रूखी व बेजान है, तो आप उस हिसाब से मेकअप करें। ताकि आप के चेहरे पर मेकअप खूबसूरती बढ़ाएं।

रूखी त्वचा पर मेकअप करने के लिए आपको पहले उसे हेल्दी बनाना जरूरी है। इसलिए आप ऐसा फेस पैक तैयार करें, जिससे आपकी त्वचा का रूखापन दूर हो जाए। इसके लिए आप मुल्तानी मिट्टी, मलाई और स्ट्रॉबेरी को मिलाकर एक फेस पैक तैयार करें। इसे चेहरे पर लगाएं और करीब आधे घंटे बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें। आपकी त्वचा का रूखापन दूर हो जाएगा। इसके बाद आप अपनी त्वचा से मैच करती हुई क्रीम का बेस लगाएं और इसको सेट करने के लिए पाउडर की भी एक हल्की परत लगा सकती हैं। क्योंकि इससे बेस काफी देर तक टिका रहता है। आप अपने गालों पर पिंक या पीच शेड की क्रीम भी लगा सकते हैं।इसे मिलाने के लिए आप स्पंज का भी उपयोग कर सकते हैं और आंखों पर हल्का सा कलर फुल क्रीमी आईशैडो लगाएं। इसके बाद आप विटामिन ई युक्त लिपस्टिक लगाएं। जो आजकल बहुत यूज होती है। अब इसके बाद आप अपनी इच्छा अनुसार हल्का मेकअप भी कर सकती हैं। इससे आप काफी खूबसूरत नजर आएंगे और यह मेकअप आप पर टिकेगा भी सही।

आपकी त्वचा ऑयली है, तो आप चेहरे पर बी-बी क्रीम लगाएं। क्योंकि यह क्रीम मॉश्चराइजर और फाउंडेशन का मिश्रण होती है। जिसे लगाते ही त्वचा टोन व एक समान नजर आएगी। इसके बाद गालों पर बेस्ड ब्लोऑन लगाएं। क्योंकि यह लगाते ही पाउडर फॉर्म में बदल जाएगा और आपके चेहरे पर चिपचिपा नहीं रहेगा। आपकी त्वचा ऑयली होने पर आप मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं करें और कोई अच्छी लिपस्टिक यूज करें।

अगर आपकी त्वचा सामान्य है। तो आप अपनी त्वचा पर पहले एक चम्मच कैलेमाइन पाउडर, आधा पका हुआ केला, एक चम्मच बादाम रोगन, आधा चम्मच शहद और दो चम्मच दूध डालकर एक पेस्ट बनाएं। इसे चेहरे पर लगाकर करीब आधे घंटे रहने दे। इसके बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें। अब आप अपनी त्वचा को सर्द हवाओं से बचाने के लिए फाउंडेशन और टिंटेड मॉइश्चराइजर लगाएं। इससे आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार हो जाएगी। आंखों के मेकअप के लिए आप क्रीमी लुक के लिए आई प्राइमर लगाए। लिप्स को हाइड्रेट रखनेे के लिए अच्छी क्वालिटी का लिप बाम लगाएं और फिर क्रीम या लिपस्टिक लगाएं। आपको मौसम के अनुसार आपकी त्वचा को देखते हुए मेकअप करना चाहिए।



Source Beauty Tips: खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप के साथ रखें मौसम का भी ध्यान
https://ift.tt/3dhz9fJ

Post a Comment

0 Comments