ads

चेहरे के दाग धब्बों को करना है दूर, तो आज से ही शुरु करें शहद का उपयोग

अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे हैं और आप उन्हें दूर करने के लिए सब जतन कर चुके हैं। तो अब आप हमारे द्वारा बताए जाने वाला घरेलू नुस्खा भी अपना ले। क्योंकि इससे आपकी त्वचा को किसी प्रकार का नुकसान नहीं होगा। लेकिन अगर यह नुस्खा आपके शरीर पर असर कर गया, तो आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर आएंगे हो जाएंगे।

हम आज आपको शहद के फायदे बताने जा रहे हैं।क्योंकि इसमें प्रोटीन, विटामिन, आयरन, मैग्नीशियम, कैल्शियम, फास्फोरस, पोटेशियम, सोडियम, कार्बोहाइड्रेट आदि गुण होते हैं। इसका सेवन भी आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है और यह त्वचा के लिए भी काफी लाभदायक है।

आपकी त्वचा पर किसी भी प्रकार के निशान हैं। तो आप उस पर कच्चा शहद लगाएं। जब रोजाना आप शहद लगाएंगे, तो यह धीरे धीरे आप के चेहरे के दाग धब्बों को दूर करेगा। क्योंकि शहद में एंटीसेप्टिक और हीलिंग गुण होते हैं।

आप शहद के साथ ही चंदन और बेसन भी मिलाकर लगा सकते हैं। जरूरत पड़े तो इसमें दूध या मलाई भी मिला ले। इस प्रकार यह फेस पैक की तरह भी चेहरे पर लगाया जा सकता है। इससे आपके चेहरे पर नजर आने वाले दाग धब्बे खत्म हो जाएंगे और आपके चेहरे पर झाइयां भी है, तो वह दूर हो जाएंगी। बस आपको चेहरे पर शहद को लगाकर छोड़ देना है और करीब 1 से 2 घंटे बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें।



Source चेहरे के दाग धब्बों को करना है दूर, तो आज से ही शुरु करें शहद का उपयोग
https://ift.tt/3tjVNJQ

Post a Comment

0 Comments