ads

आइस क्यूब से आएगा आपकी त्वचा पर निखार, इस तरह करें इस्तेमाल

गर्मी के मौसम में आप अपनी त्वचा को निखारने के लिए आइस क्यूब का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपकी त्वचा रूखी और बेजान नहीं रहेगी। इसी के साथ आपको स्किन संबंधी कई समस्याओं से राहत मिलेगी । अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो भी आइस क्यूब आपके चेहरे के लिए फायदेमंद है।

आपको बता दें कि स्किन आइसिंग को कायरोथेरेपी भी कहा जाता है। इसे स्पा में भी स्किन ट्रीटमेंट के रूप में उपयोग किया जाता है। इसे आईस फेशियल के रूप में भी जाना जाता है। इसके लिए आप आइस क्यूब को कुछ समय के लिए प्रभावित जगह पर रख दे। इससे खून का दौरा बढ़ता है और चेहरे पर टाइटनेस आती है। इस प्रकार से यह आपके चेहरे के लिए कई प्रकार से फायदेमंद होती है। लेकिन इसे करने का तरीका सही होना चाहिए। तभी इसका फायदा मिलता है।

स्किन आइसिंग करने के लिए आपको अपने चेहरे को अच्छी तरह साफ करना होगा। ताकि अगर आपके चेहरे पर गंदगी या ऑयल है, तो वह निकल जाए। इसके बाद एक सॉफ्ट कपड़े में आप आइस क्यूब के तीन से चार पीस रखें और जब वह पिघलने लगे तब इससे अपने चेहरे पर हल्के हल्के मसाज करें। इसके बाद आप चेहरे के हर हिस्से पर मसाज करें। लेकिन इस बात का भी ध्यान रखें कि मसाज सर्कुलर मोशन में ही करें और इसके बाद जब चेहरा सूख जाए तो आप मॉश्चराइजर जरूर लगाएं। इस बात का भी ध्यान रखें कि ऐसा आप 10 मिनट से ज्यादा ना करें। क्योंकि अगर आपकी त्वचा ड्राई है। तो आप हफ्ते में दो बार भी आइस से मसाज कर सकते है।

आप आइस क्यूब का इस्तेमाल एलोवेरा आइस क्यूब के रूप में भी कर सकते हैं। यानी आप पहले एलोवेरा के पत्ते से उसका जेल निकाल ले। उसे ग्राइंड करें और पानी के साथ मिक्स करके उसे फ्रिज में रख दें। आप उसे आइस्क्यूब की तरह यूज करें। एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं विटामिंस होते हैं, जो आपकी त्वचा के लिए काफी फायदे होते है। इसी प्रकार आप ग्रीन टी की भी आइस क्यूब बना सकते हैं। आपको इस्तेमाल इसी तरीके से करना है। आप हल्दी की भी आइस बना सकते हैं। इससे आपके चेहरे पर होने वाले पिंपल्स, एक्ने, मुहासे यह सब दूर होंगे।

आइस क्यूब से मसाज करने पर आपको थकान से काफी राहत मिलेगी। अगर आपकी आंखों में जलन हो रही है। आप काफी देर से स्क्रीन पर काम कर रहे हैं। तो आइस्क्यूब से मसाज करने पर आपको काफी फ्रेश महसूस होगा। आप आंखों की मसाज करने के लिए एक सॉफ्ट कपड़े में आइस क्यूब को लपेटे और आंखों के नीचे हल्के हाथ से मसाज करें। अगर आपकी त्वचा सनबर्न से जूझ रही है। तो आप के लिए आइस क्यूब से मसाज करना एक मददगार फॉर्मूला रहेगा।



Source आइस क्यूब से आएगा आपकी त्वचा पर निखार, इस तरह करें इस्तेमाल
https://ift.tt/332dWAJ

Post a Comment

0 Comments