ads

यूरिक एसिड कंट्रोल करना है तो इस तरह करें खीरा ककड़ी का सेवन, मिलेगा लाभ

शरीर में यूरिक एसिड की मात्रा बढ़ जाने के कारण व्यक्ति को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्हें उठने बैठने से लेकर चलने फिरने तक में दिक्कत आती है। इसलिए हर कोई यह चाहता है कि उनका यूरिक एसिड कंट्रोल में रहे और अगर वह बढ़ जाता है, तो वे उसे कम करना चाहते हैं। इसीलिए हम आज आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे। जिससे आपका यूरिक एसिड कंट्रोल में रहे।

यूरिक एसिड कंट्रोल में रखने के लिए आप खीरा ककड़ी का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह बाजार में आसानी से मिल भी जाता है और इसका सेवन शरीर के लिए फायदेमंद होता है। क्योंकि खीरा में पर्याप्त मात्रा में फाइबर होता है और इसमें विटामिन ए, बी1, सी, डी, पोटेशियम, फास्फोरस, आयरन जैसे कई तत्व होते हैं।जो यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में काफी मददगार होते हैं। इससे शरीर की सूजन और अकड़न के साथ जोड़ों के दर्द से भी छुटकारा मिल जाता है।

आपको यूरिक एसिड कंट्रोल करने के लिए रोजाना खाली पेट एक गिलास खीरे का जूस पीना चाहिए।जिससे काफी लाभ होता है। इसका जूस तैयार करने के लिए आप खीरे को काटकर ग्राइंडर में पीस लें और इसमें स्वाद अनुसार पुदीना और नमक भी डाल सकते हैं। आपको यूरिक एसिड कंट्रोल करने के लिए रोजाना खाली पेट एक गिलास खीरे का जूस पीना चाहिए। जिससे काफी लाभ होता है। यह जूस तैयार करने के लिए आप खीरे को काटकर ग्राइंडर में पीस लें और इसमें चाहे तो स्वाद अनुसार पुदीना, सेंधा नमक, नींबू का रस भी डाल सकते हैं और इसका आप सलाद के रूप में भी सेवन कर सकते हैं।



Source यूरिक एसिड कंट्रोल करना है तो इस तरह करें खीरा ककड़ी का सेवन, मिलेगा लाभ
https://ift.tt/3dv0VW0

Post a Comment

0 Comments