ads

चेहरे की झाइयों को दूर करेगा आलू त्वचा में आएगा रोज निखार

अगर आपके चेहरे पर काली झाइयां हो रही है। तो आप इसे बहुत आसानी से दूर कर सकती हैं। इसी के साथ आप के चेहरे में भी निखार आने लगेगा। इसके लिए आपको कोई खर्चा भी नहीं करना है। क्योंकि यह उपाय आप घरेलू सामान से ही कर सकेंगे।

आज हम आपको आलू का उपयोग कर चेहरे के ब्लैकहेड्स को दूर करने का उपाय बता रहे हैं। इसके माध्यम से आपके चेहरे की रंगत भी बदल जाएगी और आप खूबसूरत नजर आएंगी। क्योंकि घर में आलू तो आसानी से मिल जाते हैं। इसलिए आपको इसके लिए परेशान होने की भी जरूरत नहीं है।

आपको बता दें आलू में कई प्रकार के पोषक तत्व होते हैं। जैसे पोटेशियम, मैग्नीशियम, कार्बोहाइड्रेट, फास्फोरस, विटामिन, प्रोटीन, अमीनो एसिड आदि पाए जाते हैं। यह आपकी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसलिए आप आलू से बने फेस मास्क का इस्तेमाल करें। आज हम इसे तैयार करने की विधि भी बताएंगे।

आलू का फेस मास्क बनाने के लिए आप आलू को किस लें और फिर उसमें दो बूंद गुलाबजल, दो बून्द ऑलिव ऑयल, दो बून्द गिल्सरीन और दो चुटकी चावल का आटा मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को करीब 20 से 25 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें। फिर साफ पानी से धो लें। इसका रोजाना उपयोग करने से आपके चेहरे में दिन-ब-दिन निखार आएगा।

आपके चेहरे पर झाइयां हैं। तो उन्हें दूर करने के लिए आप एक चम्मच आलू के जूस में एक चम्मच चुकंदर का पाउडर और आधा चम्मच बादाम का तेल मिलाएं ।इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और करीब आधे घंटे बाद सूखने पर ठंडे पानी से धो लें। इससे आपकी झाइयां धीरे-धीरे कम होने लगेगी।

आलू में फास्फोरस होता है। जो आपकी त्वचा के बैक्टीरिया को खत्म करता है। इससे इंफेक्शन दूर होगा और यह पोर्स की सफाई कर तो आपकी त्वचा को एक्टिव करता है। इससे आपकी त्वचा के रोम छिद्रों में अतिरिक्त तेल भी साफ हो जाता है। जिससे पिंपल्स भी खत्म हो जाते हैं। इस प्रकार आलू का यह उपयोग आपके चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद है। लेकिन आपको किसी प्रकार की एलर्जी है या कोई दिक्कत है।तो चिकित्सक से भी सलाह ले सकते हैं।



Source चेहरे की झाइयों को दूर करेगा आलू त्वचा में आएगा रोज निखार
https://ift.tt/3dNf4yc

Post a Comment

0 Comments