ads

PowerGrid InvIT IPO: करीब 5000 करोड़ रुपए जुटाने का प्लान, 100 रुपए रखा है बैंड प्राइस

नई दिल्ली। पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के स्वामित्व वाली पावरग्रिड इंफ्रास्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट ट्रस्ट आईपीओ ( PowerGrid InvIT IPO ) के लिए 99-100 रुपए प्रति यूनिट की कीमत तय की है। यह इश्यू 29 अप्रैल को सदस्यता के लिए खुलेगा। 3 मई, 2021 को बंद होगी, जबकि एंकर बुकिंग के लिए 28 अप्रैल को एक दिन के लिए खुलेगा। आईपीओ के माध्यम से 4,993.48 करोड़ रुपए के फ्रेश इश्यू और 2,741.51 करोड़ शेयर की बिक्री का प्रस्ताव है।

यह भी पढ़ेंः- क्यों आ रही है Mahindra and Mahindra Financial Services Ltd. के शेयरों में गिरावट?

कहां किया जाएगा उपयोग
इन्विट एक म्यूचुअल फंड की तरह ही एक सामूहिक निवेश योजना है, जो रिटर्न के रूप में आय के एक छोटे हिस्से को अर्जित करने के लिए बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में व्यक्तिगत और संस्थागत निवेशकों से धन का प्रत्यक्ष निवेश करने में सक्षम बनाता है। ताजा अंक से शुद्ध आय का उपयोग प्रारंभिक पोर्टफोलियो परिसंपत्तियों को पुनर्भुगतान या ऋण के पूर्व भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए ऋण प्रदान करने के लिए किया जाएगा। एंकर निवेशकों के अलावा अन्य निवेशक 1,100 यूनिट्स की न्यूनतम बोली लगा सकते हैं और उसके बाद 1,100 से अधिक इकाइयों में निवेश कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः- Share Market की मजबूत शुरूआत, सेंसेक्स 500 अंक उछला, ICICI Bank में 5 फीसदी की तेजी

ये कंपनियां लीड मैनेजर
पॉवरग्रिड इन्विट को भारत में पॉवर ट्रांसमिशन एसेट्स सहित, इनविट रेगुलेशन के संदर्भ में अनुमति के रूप में इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट के रूप में स्वयं के निर्माण, संचालन, रखरखाव और निवेश के लिए स्थापित किया गया है। इसका प्रायोजक, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया, इनविट के परियोजना प्रबंधक की क्षमता में भी कार्य कर रहा है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल, एडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज, और एचएसबीसी सिक्योरिटीज एंड कैपिटल मार्केट्स (इंडिया) ऑफर के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।



Source PowerGrid InvIT IPO: करीब 5000 करोड़ रुपए जुटाने का प्लान, 100 रुपए रखा है बैंड प्राइस
https://ift.tt/3sN3eYZ

Post a Comment

0 Comments