ads

TCS Share Price: आखिर कंपनी ने 15 मिनट में कैसे गंवा दिए 43 हजार करोड़

TCS Share Price। भले ही देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज के नतीजे काफी अच्छे रहे हों, लेकिन आज TCS Share Price में 4 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से कंपनी ने 15 मिनट के कारोबार में 43 हजार करोड़ रुपए गंवा दिए हैं। जिसकी वजह से कंपनी का मार्केट कैप 12 लाख करोड़ रुपए से नीचे आ गया है। वहीं दूसरी ओर सोमवार को विदेशी बाजार भी लाल निशान पर बंद हुए हैं, जिसका असर भी कंपनी के शेयरों में साफ देखने को मिल रहा है। वैसे आज भारतीय शेयर बाजार तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। दोनों ही इंडेक्स हरे निशान पर कारोबार करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- अप्रैल में बेरोजगारों की संख्या इजाफा, अप्रैल के महीने में शहरी बेरोजगारी दर 8 फीसदी पर पहुंची

नतीजे रहे शानदार
टीसीएस के तिमाही नतीजों की बात करें तो काफी शानदार रहे हैं। चौथी तिमाही में कंपनी के डॉलर रेवेन्यू में 5 फीसदी का इजाफा देखपने को मिला है। बीती 22 तिमाहियों में कंपनी मार्जिन सबसे ज्यादा देखने को मिला है। कंपनी की ऑर्डर बुक 920 करोड़ डॉलर के साथ अपने पीक पर है। नतीजों में शेयरधारकों के लिए 15 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने की भी बात कही गई है। चौथी तिमाही में टीसीएस के बीएफएसआई कारोबार में तिमाही आधार पर 7 फीसदी, रिटेल और सीपीजी में 4 फीसदी की ग्रोथ आया है। इसी तरह कंपनी के लाइफ साइंस कारोबार में तिमाही आधार पर 3.8 फीसदी और विनिर्माण कारोबार में 3.9 फीसदी ग्रोथ देखने को मिली है।

यह भी पढ़ेंः- सोयाबीन पर महंगाई की मार, 102 दिनों में 48 फीसदी का इजाफा

कंपनी के शेयरों में करीब 4 फीसदी की गिरावट
अगर बात कंपनी के शेयरों में गिरावट की बात करें तो मौजूदा समय 9 बजकर 40 मिनट पर 3.61 फीसदी की गिरावट के साथ 3124.40 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज कंपनी का शेयर 3230 रुपए पर खुला था और 3100.05 रुपए के साथ दिन के लो पर पहुंच गया। वैसे कल कंपनी का शेया 3241.45 रुपए पर बंद हुआ था। यानी कल से अब तक कंपनी का शेयर 140 रुपए तक नीचे जा चुका है।

यह भी पढ़ेंः- आम लोगों पर महंगाई की मार, मार्च में 5.52 फीसदी हुई खुदरा महंगाई दर, खाद्य पदार्थों के बढ़े दाम

मार्केट कैप में करीब 43 हजार करोड़ रुपए की गिरावट
कंपनी के मार्केट कैप में आज बड़ी गिरावट देखने को मिली है। मात्र 15 मिनट के कारोबार में कंपनी का मार्केट कैप 43 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान झेल चुका है। वास्तव में कल जब बाजार बंद हुआ था तो कंपनी मार्केट कैप 12 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा था जो 9 बजकर 30 मिनट पर 11.56 लाख करोड़ रुपए पर पर आ गया। ऐसे में कंपनी का मार्केट में 43 हजार करोड़ रुपए कम हो गए।



Source TCS Share Price: आखिर कंपनी ने 15 मिनट में कैसे गंवा दिए 43 हजार करोड़
https://ift.tt/3mJfW9H

Post a Comment

0 Comments