ads

ऋषभ पंत के कारण इन 4 विकेटकीपर बल्लेबाजों का खत्म हो सकता है कॅरियर

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रतिभा तो इस खिलाड़ी में शुरू से ही है, लेकिन पहले वह अपना विकेट यूं ही गंवा देते थे। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से धीरे-धीरे पंत में परिपक्वता आई हैं और वह अपने विकेट की अहमियत को समझने लगे हैं। वह लगातार वनडे, टी20 और टेस्ट तीनों ही फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। क्योकि प्लेइंग इलेवन में तो एक ही विकेटकीपर को जगह मिलती है तो ऐसे में पंत अन्य विकेटकीपर बल्लेबाजों पर भारी पड़ रहे हैं। आइए जानते हैं अगर पंत लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं कौनसे 4 विकेटकीपर बल्लेबाजों की टीम इंडिया एंट्री मुश्किल हो सकती है।

यह भी पढ़ें— मोहम्मद आसिफ ने शोएब अख्तर को 2007 में हुए झगड़े पर चुप रहने की दी सलाह

संजू सैमसन (Sanju Samson)
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का नाम इस लिस्ट में शामिल है। 26 वर्षीय सैमसन एक प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। वह जानते हैं कि एक बेहतरीन पारी कैसे खेली जा सकती हैं। वह आईपीएल में अब तक 3 शतक भी जड़ चुके हैं। लंबे—लंबे शॉट खेलना उनका शौक है। लेकिन जब उन्हें भारतीय टीम में मौका मिला था तो वह उसे अच्छी तरह से नहीं भुना पाए थे। वह अब तक टीम इंडिया के लिए 7 टी20 मैच खेल चुके हैं। मगर पंत जैसा प्रदर्शन कर रहे हैं उन्हें फिर से मौका मिलने के चांस कम ही हैं।

ईशान किशन (Ishan Kishan)
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का कॅरियर मानों अभी शुरू ही हुआ है, लेकिन पंत के प्रदर्शन को देखते हुए उनके कॅरियर पर काले बादल मंडरा रहे हैं। हाल ही ईशान को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलने का मौका मिला और उन्होंने खुद को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साबित भी किया। मगर पंत की फॉर्म को देखते हुए ईशान को दोबारा टीम में मौका मिलने के चांस कम ही दिख रहे हैं। भले ही ईशान आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। लेकिन पंत का बल्ला उन पर भारी पड़ता नजर आ रहा है। ईशान ने आईपीएल 2020 में खेले गए 14 मैचों में 57.33 की औसत से कुल 516 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने आईपीएल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के खेलने पर उठाए सवाल

केएस भरत (KS Bharat)
आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भारत भी प्रतिभा के धनी हैं। उन्हें टीम इंडिया का ड्रेसिंग रूम शेयर करने का भी मौका मिल चुका है। मगर अब तक वह टीम इंडिया लिए डेब्यू नहीं कर सके हैं। उन्होंने 69 फर्स्ट क्लास मैचों में 37.58 की औसत से 3909 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं। इतना ही नहीं वह फर्स्ट क्लास मैच में एक पारी में 308 रन बना चुके हैं। 2021 में भरत को आरसीबी की टीम में शामिल किया गया। हालांकि अभी उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है।

केएल राहुल (KL Rahul)
टीम इंडिया के धांसू विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की क्षमता पर कोई शक नहीं कर सकता। वह एक शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, लेकिन पंत के प्रदर्शन के चलते उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलना मुश्किल हो रहा है। हालांकि वह टीम इंडिया के लिए पहले ही काफी मैच खेल चुके हैं।



Source ऋषभ पंत के कारण इन 4 विकेटकीपर बल्लेबाजों का खत्म हो सकता है कॅरियर
https://ift.tt/3uhiRc8

Post a Comment

0 Comments