ads

पूर्व इंग्लिश गेंदबाज मोंटी पनेसर की भविष्यवाणी: टेस्ट सीरीज में भारत 5-0 से करेगा इंग्लैंड का सफाया

अगले महीने भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथम्पटन में वर्ल्ड चैंपियनशिप टूर्नामेंट फाइनल खेला जाना है। यह मुकाबला 18 से 22 जून के बीच होगा। वही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम 2 जून को इस दौरे के लिए इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने दोनों देशों के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर कहा है कि भारत यह टेस्ट सीरीज 5-0 से जीतेगी।

स्पिनरों के अनुकूल होगी इंग्लैंड की पिचें
पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर मोंटी पनेसर ने कहा है कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को स्पिन खेलने में असमर्थता एक बार फिर से उन्हें भारत के खिलाफ पांच मैचों मैचों की टेस्ट सीरीज में परेशान करेगी और भारत इस सीरीज में 5-0 से मेजबान टीम का सफाया करेगा। पनेसर ने आगे कहा कि अगस्त-सितंबर के दौरान इंग्लैंड की पिचें भारतीय स्पिनरों को मदद करेंगी और एक बार फिर से मेजबान टीम के बल्लेबाजों की कमी उजागर होगी।

यह भी पढ़ें— WTC Final: 89 साल में पहली बार तटस्थ स्थल पर टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया

team_india.png

विकेट टर्न लेने से भारत के पक्ष में होगी सीरीज
पनेसर ने कई सिलसिलेवार टवीट्स में कहा कि अगस्त में अगर विकेट टर्न लेगी तो भारत के पास 5-0 से सीरीज जीतने का मौका होगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हरी पिच की उम्मीद करता हूं, जिससे हमें इंग्लिश क्रिकेट की गहराई का पता चल सकता है। अगस्त में मैं पिच के सूखी होने की उम्मीद करता हूं और अगर ऐसा होता है तो यह भारत के पक्ष में होगा।

यह भी पढ़ें— WTC फाइनल में भारत शानदार प्रदर्शन कर सकता है, काउंटी का अनुभव काम आएगा: विहारी

मौसम गर्म रहने की संभावना
साथ ही उन्होंने कहा कि क्या अगस्त में इसमें तेजी होगी। साल के उस समय यह स्पिनरों को मदद करती है। अगस्त में पांच टेस्ट मैच होने हैं और वहां का मौसम गर्म रहने की संभावना है। भारतीय स्पिनर मैच में आएंगे और भारत के पास इसे 5-0 से जीतने का मौका होगा।" पनेसर ने साथ ही कहा कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी कमजोर है और ऐसे में वह कप्तान जोए रूट पर निर्भर होगी। कप्तान ने साथ ही कहा कि भारत के खिलाफ इंग्लैंड का टॉप आर्डर संघर्ष करेगा। उन्होंने कहा,'अगर रूट बड़े स्कोर बनाते हैं तो इंग्लैंड जीतेगा। लेकिन क्या आप उम्मीद करते हैं कि रूट ही सारे रन बनाएंगे।?'



Source पूर्व इंग्लिश गेंदबाज मोंटी पनेसर की भविष्यवाणी: टेस्ट सीरीज में भारत 5-0 से करेगा इंग्लैंड का सफाया
https://ift.tt/3bOGPVM

Post a Comment

0 Comments