ads

विराट कोहली को कोचिंग दे चुके सुरेश बत्रा का निधन

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को इंग्लैंड दौरे से पहले तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, कोहली के बचपन के कोच सुरेश बत्रा का निधन हो गया। वे 55 साल के थे।

पूजा के बाद गिर पड़े थे बत्रा
वरिष्ठ खेल पत्रकार विजय लोकपल्ली ने ट्वीट कर बताया कि विराट कोहली को ट्रेनिंग दे चुके सुरेश बत्रा का निधन हो गया। लोकपल्ली के मुताबिक, सुबह पूजा करने के बाद अचानक से कोच सुरेश बत्रा गिर पड़े थे।

यह भी पढ़ें— पुराने विवाद पर बोले ग्रेग चैपल- सौरव गांगुली क्रिकेट में सुधार नहीं चाहते थे...

कोहली को दे चुके थे ट्रेनिंग
कोहली ने शुरुआती दौर में दिल्ली में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी से क्रिकेट खेला उस दौरान क्रिकेट की बारिकियों से सीखा था। इस अकादमी में राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) बतौर चीफ कोच जबकि सुरेश बत्रा (Suresh Batra dies) उनके असिस्टेंट कोच थे। कोहली ने बचपन में इन्हीं दो प्रशिक्षकों से क्रिकेट के गुर सीखे।

9 साल की उम्र में अकादमी में पहुंचे थे विराट
विराट कोहली 9 साल की उम्र में क्रिकेट अकादमी में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने राजकुमार शर्मा और सुरेश बत्रा की देखरेख में क्रिकेट खेलना शुरू किया था। बत्रा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अब कोहली वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी में आए थे उस समय वह उनके बल्ले से ***** देख चौंक गए थे।

यह भी पढ़ें— विकेट के पीछे महेन्द्र सिंह धोनी की गाइडेंस को मिस करते हैं कुलदीप यादव

मनजोत को भी दे चुके है ट्रेनिंग
विराट के अलावा सुरेश बत्रा, मनजोत कालरा का कॅरियर संवारने में भी अहम योगदान रहा है। दिल्ली के मनजोत वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने साल 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक लगाया था।



Source विराट कोहली को कोचिंग दे चुके सुरेश बत्रा का निधन
https://ift.tt/3449ZvP

Post a Comment

0 Comments