ads

यूएई में द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबाजी करना चाहता है अफगानिस्तान!

पाकिस्तान में कई समस्याओं की वजह से वहां इंटरनेशनल क्रिकेट लगभग पूरी तरह सं बंद हो चुका था। हालांकि अब चीजें सुधर रही हैं। कई इंटरनेशनल टीमों ने पाकिस्तान का दौरा भी किया है। हालांकि अफगानिस्तान और पाकिेस्तान पडोसी मुल्क हैं, इसके बावजूद उन्होंने एक भी सीरीज पाकिस्तान में नहीं खेली। दोनों देशों के बीच कलह की वजह से हुआ। हालांकि लंबे समय से इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि दोनों देशों की क्रिकेट टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हुई दिखाई दे सकती हैं।

यूएई में खेली जा सकती है सीरीज
खबरें आ रही है कि अब दोनों टीमों के बीच अगस्त—सितंबर में संयुक्त अरब अमरीता यानी यूएई में द्विपक्षीय सीरीज हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अफगानिस्तान टीम, पाक टीम के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज को आयोजित कराना चाहता है। अभी तक दोनों टीमों के बीच सिर्फ मल्टी-नेशन टूर्नामेंट्स ही खेले गए हैं। वहीं अफगानिस्तान की जूनियर टीम कई बार खेलने के लिए पाकिस्तान गई है।

यह भी पढ़ें— कौन-से देश की क्रिकेट टीम के कप्तान को मिलती है सबसे ज्यादा सैलेरी?, जानिए सभी टीमों का हाल

3 वनडे और 3 टी20 मैचों की पेशकश
वहीं अब इंटरनेशनल लेवल पर दोनों टीमों के बीच जिस संभावित सीरीज की खबरें आ रही हैं, वह अबुधाबी या फिर दुबई में आयोजित हो सकती है। बताया जा रहा है कि इस दौरे के लिए 3 वनडे और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की पेशकश की गई है। रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस सीरीज को अक्टूबर में आयोजित होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले खेलना चाहता है। इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान रह चुके इमरान खान भी पीसीबी को अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज के लिए व्यवस्था करने के लिए कह चुके हैं।

यह भी पढ़ें— पीठ की चोट के कारण PSL के बाकी मैचों से हुए बाहर शाहिद अफरीदी

भारत और पाकिस्तान के बीच भी सालों से नहीं हुई सीरीज
बताया जा रहा है कि जनवरी में इमरान ने मोहम्मद नबी के साथ कई और सीनियर अफगानी खिलाड़ियों से मुलाकात की और इसके बाद उन्होंने पाक क्रिकेट बोर्ड को ये निर्देश दिए थे। अफगानिस्तान के अलावा भारत के साथ भी पाकिस्तान टीम की द्विपक्षीय सीरीज कई सालों से नहीं खेली गइ। पिछले 9 साल से पाक और भारतीय टीम के बीच एक भी बार भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। हालांकि इससे पहले दोनों देशों के बीच कई दौरे हो चुके हैं।



Source यूएई में द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबाजी करना चाहता है अफगानिस्तान!
https://ift.tt/2RN0cHL

Post a Comment

0 Comments