ads

श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन हो सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान, दीपक चाहर ने बताई वजह

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया की सीनियर टीम जून में इंग्लैंड दौरे पर जाएंगी जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज होगी। वहीं दूसरी तरफ युवा क्रिकेटर की टीम ए श्रीलंका दौरे पर खेलती नजर आएगी। इस बीच खबर आ रही है कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को युवा टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है।

यह भी पढ़ें— पुराने विवाद पर बोले ग्रेग चैपल- सौरव गांगुली क्रिकेट में सुधार नहीं चाहते थे...

इन क्रिकेटर्स के नाम पर भी चर्चा
श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी। ऐसे में मुमकिन है कि दोनों फॉर्मेट के लिए अलग—अलग कप्तान हों। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ—साथ श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या के नाम पर भी चर्चा हो रही है। ऐसे में तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) का कहना है टीम इंडिया ए की कप्तानी धवन के हाथों में सौंपी जानी चाहिए।

धवन कप्तानी के लिए अच्छा विकल्प
दीपक चाहर ने हाल ही एक इंटरव्यू में कहा कि धवन भाई लंबे समय से टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं। ऐसे में उनके पास अच्छा खासा अनुभव है, वे कप्तानी के लिए वो अच्छा विकल्प हैं। सभी खिलाड़ी धवन की काफी इज्जत भी करते हैं और वो उनकी बात भी मानेंगे।

मुझे खुद पर भरोसा है
चाहर को श्रीलंका दौरे पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। उन्होंने कहा, 'अगर मैं अपनी फॉर्म और सोच की बात करूं तो मुझे खुद पर भरोसा है। मैं इस दौरे के लिए बिलकुल तैयार हूं। आईपीएल में मैंने अच्छी गेंदबाजी की है और मैं अच्छी लय में हूं। मेरा मानना है कि अनुभव आपको भरोसा देता है। हमें उम्मीद है कि टीम इंडिया श्रीलंका में दोनों सीरीज जितेगी। हमारी टीम सीनियर टीम की तरह मजबूत दिखाई दे रही है। हमारे पास काफी विकल्प हैं।'

यह भी पढ़ें— विकेट के पीछे महेन्द्र सिंह धोनी की गाइडेंस को मिस करते हैं कुलदीप यादव

द्रविड़ को सौंपी जा सकती है कोच की कमान
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया ए के कोच की कमान राहुल द्रविड़ को सौंपी जा सकती है। द्रविड़ को कोचिंग का अच्छा-खासा अनुभव भी है। देखते हैं उनके मार्गदर्शन में टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा कैसा रहता है।



Source श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन हो सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान, दीपक चाहर ने बताई वजह
https://ift.tt/3bLX3ij

Post a Comment

0 Comments