ads

T20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के ये 6 खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे एक भी टी20 मैच! ये है वजह

इस साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर—नवंबर में होने वाला है। इस बार टी20 वर्ल्डकप की मेजबानी भारत करने वाला है। ऐसे में इस वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली हर टीम का खिलाड़ी चाहेगा कि उसे प्रैक्टिस के लिए ज्यादा से ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने को मिले। हालांकि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक भी टी20 मैच मैच खेलने को न मिले। ऐसा भारतीय टीम के शेड्यूल के कारण हो सकता है। हालांकि वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी, लेकिन उसमें टीम इंडिया के कुछ बड़े खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे।

टेस्ट सीरीज में रहेंगे बिजी
आगामी दिनों में टीम इंडिया का शेड्यूल कुछ ऐसा रहने वाला है कि टीम के कुछ बड़े खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक भी टी20 मैच खेलने को न मिले। इन खिलाड़ियों में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा, ओपनर केएल राहुल, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी हैं। ऐसा इस वजह से है कि ये खिलाड़ी आगामी कुछ समय टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त रहेंगे। टीम इंडिया को अगले महीने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इंग्लैंड के साथ सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड जाना है।

यह भी पढ़ें— IPL 2018 में राशिद खान की बॉल पर आउट होने के बाद आंद्रे रसेल क्रिकेट के कपड़ों में ही चले गए थे नहाने

t20_world_cup.png

वनडे और टी20 सीरीज भी होगी
भारतीय टीम को सितंबर महीने के मध्य तक टेस्ट क्रिकेट खेलनी है। हालांकि इस दौरान टीम इंडिया को टी20 और वनडे सीरीज भी खेलनी है, लेकिन उस टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी नहीं होंगे। वहीं सितंबर के मध्य से आईपीएल 2021 के बचे मैच भी आयोजित हो सकते हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों वर्ल्ड कप से पहले शायद एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच में खेलने का मौका नहीं मिले।

यह भी पढ़ें— मेंस क्रिकेट लीग में मां-बेटे की जोड़ी ने किया कमाल, खेली 143 रनों की साझेदारी कर बनाया रिकॉर्ड

सितंबर से अक्टूबर के बीच खेले जा सकते हैं आईपीएल के शेष मैच
वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अगर सबकुछ सही रहा तो आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से अक्टूबर के बीच खेले जा सकते हैं। इसके बाद अक्टूबर—नवंबर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएंगे। इस तरह बड़े खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद आइपीएल खेलेंगे और फिर उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे। हालांकि इस दौरान शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, पृथ्वी शॉ और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेलेंगे।



Source T20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के ये 6 खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे एक भी टी20 मैच! ये है वजह
https://ift.tt/3fIjdmU

Post a Comment

0 Comments