ads

WTC फाइनल में भारत के लिए 'एक्स-फैक्टर' साबित हो सकते हैं जडेजा

 

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) को लगता है कि जब भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में 18 जून से साउथम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में केन विलियमसन की अगुवाई वाले न्यूजीलैंड से भिड़ेगा तो ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भारत के लिए ‘एक्स-फैक्टर’ साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें— विकेट के पीछे महेन्द्र सिंह धोनी की गाइडेंस को मिस करते हैं कुलदीप यादव

पनेसर ने कहा कि जहां बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) उद्घाटन डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए पिच कैसे तैयार करती है, वहीं इस अहम मुकाबले में स्पिनर भी अहम भूमिका निभाएंगे। पनेसर ने मीडिया से कहा, 'मेरे लिए रवींद्र जडेजा एक्स-फैक्टर होंगे। वह इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार फॉर्म में हैं। अगर भारत सिर्फ एक स्पिनर के साथ जाने का फैसला करता है, तो मैं स्पिन के रूप में (रविचंद्रन) अश्विन के बजाय जडेजा के साथ जाऊंगा। जडेजा का रक्षात्मक गेंदबाजी कौशल और बाएं हाथ का होने के नाते उन्हें एक एक तरह का एडवांटेज देता है।'

यह भी पढ़ें— पुराने विवाद पर बोले ग्रेग चैपल- सौरव गांगुली क्रिकेट में सुधार नहीं चाहते थे...

आईपीएल 2021 सीजन के दौरान, जिसे जैव-सुरक्षित बुलबुले में एक उल्लंघन के कारण 4 मई को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था, चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर जडेजा ने 131 रन बनाए और छह विकेट लिए। पनेसर जो 2006 और 2013 के बीच इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड को घरेलू फायदा होगा।



Source WTC फाइनल में भारत के लिए 'एक्स-फैक्टर' साबित हो सकते हैं जडेजा
https://ift.tt/3bNsfOc

Post a Comment

0 Comments