ads

BCCI ने महिला क्रिकेट टीम के खातों में ट्रांसफर की टी20 वर्ल्ड कप की ईनामी राशि!

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष और महिला टीम फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर हैं। भारतीय महिला टीम को 16 जून से इंग्लैंड के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच खेलेगी। टीम 3 जून को इंग्लैंड पहुंची थी। लेकिन इंग्लैंड रवाना होने से पहले बीसीसीआई ने महिला टीम को ईनामी राशि और तनख्वाह देकर बड़ा तोहफा दिया था। रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई ने महिला टीम के इंग्लैंड रवाना होने से 8-9 दिन पहले ही हर खिलाड़ी के खाते में लगभग 19 लाख रुपए ट्रांसफर किए थे। यह राशि खिलाड़ियों को पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में रनरअप रहने की एवेज में ईनामी राशि और तनख्वाह के तौर पर दी गई है।

यह भी पढ़ें—तलाकशुदा महिलाओं पर आया इन 5 भारतीय क्रिकेटर्स का दिल, रचाई शादी

वर्ल्ड कप में शामिल थी 15 खिलाड़ी
टी20 वर्ल्ड कप टीम में 15 महिला खिलाड़ी शामिल थी। इन सभी को ईनामी राशि दी गई है। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। न सिर्फ टी20 वर्ल्‍ड कप की इनामी राशि, बल्कि बोर्ड ने खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज की मैच फीस का भी भुगतान कर दिया है। बीसीसीआई के मुताबिक, महिला खिलाड़ियों के इनवॉइस भेजने के बाद एक दो दिन के अंदर ही पैसों का भुगतान कर दिया था।

यह भी पढ़ें—क्या कोई तोड़ पाएगा कभी सचिन, लारा और कैलिस के ये रिकॉर्ड?

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारत ने पिछले साल मार्च में पहली टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले महीने मीडिया में खबरें छपी थी कि महिला टीम को सालभर बाद भी ईनामी राशि नहीं मिली, जिसके बाद बीसीसीआई ने कदम उठाया। बीसीसीआई भुगतान के मामले को लेकर कई बार सुर्खियों में छाया रहा। वहीं दूसरी तरफ घरेलू स्तर के खिलाड़ियों के भुगतान का भी मामला लगातार उठ रहा है।



Source BCCI ने महिला क्रिकेट टीम के खातों में ट्रांसफर की टी20 वर्ल्ड कप की ईनामी राशि!
https://ift.tt/2TO3nzN

Post a Comment

0 Comments