ads

कप्तानी से हटाए जाने पर बोले जेसन होल्डर-किसी को दिखाता नहीं, लेकिन बहुत मुश्किल भरा रहा...

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को अगले हफ्ते से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए हाल ही में वेस्टइंडीज टेस्ट टीम का ऐलान हुआ। टीम में कुछ बड़े बदलाव भी हुए हैं। इस टेस्ट सीरीज में टीम की कप्तानी क्रेग ब्रेथवेट को सौंपी गई है। क्रेग ने लंबे समय तक टीम की कप्तानी संभालने वाले ऑलराउंडर जेसन होल्डर की जगह ली है। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भी वेस्टइंडीज की कप्तानी क्रेग ब्रेथवेट के पास ही थी और उसमें टीम ने बांग्लादेश को 2-0 से हराया था। कप्तानी से हटाए जाने के बाद जेसन होल्डर ने अपनी तकलीफ शेयर करते हुए बताया कि यह उनके लिए बहुत मुश्किल रहा।

खेलना होगा बतौर खिलाड़ी
दुनिया के शीर्ष ऑलराउंडर में शामिल जेसन होल्डर ने बैटिंग और बॉलिंग दोनों में ही खुद की प्रतिभा को साबित किया है। जेसन ने लंबे समय तक टीम की कप्तानी संभाली है। अब उन्हें टीम में बतौर खिलाड़ी खेलना पड़ रहा है। हाल ही में जेसन ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात की और कहा कि यह समय उनके लिए काफी मुश्किल भरा रहा। कप्तानी से हटाए जाने के बाद जेसन होल्डर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब उन्हें कप्तानी से हटाने का फैसला किया गया था तब वो काफी हैरान हुए थे।

यह भी पढ़ें— 35 साल पहले टीम इंडिया ने आज ही के दिन पहली बार लॉर्ड्स में दर्ज की थी पहली जीत

jason_holder_2.png

किसी को दिखाता नहीं
जेसन होल्डर ने एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि वह शायद इसको दिखाते नहीं, लेकिन यह उनके लिए बहुत ही ज्यादा मुश्किल था। जेसन का कहना है कि उन्होंने पिछले पांच साल तक वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की कप्तानी की चाहे टेस्ट मैच हो क्रिकेट हो या फिर वनडे क्रिकेट। अब इन दोनों ही जिम्मेदारी से जेसन होल्डकर को मुक्त कर दिया गया है। क्रिकेटर का कहना है कि यह उनके लिए निजी तौर पर बहुत अलग सा बदलाव था। इस वक्त साउथ अफ्रीका की टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है। दोनों टीमें यहां दो टेस्ट मैच की सीरीज और 5 टी20 मैच खेलेंगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 10 जून से होगी। यह सीरीज 22 जून तक चलेगी।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट छोड़ने के बाद आर्थिक तंगी से गुजर रहा यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, कर रहा कारपेंटर का काम

2015 में बने थे कप्तान
जेसन होल्डर विश्व के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक हैं। उनकी बल्लेबाजी की बात की जाए तो उनका औसत 33.13 है और बॉलिंग में 27.41 है। जेसन होल्डर वर्ष 2015 में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान बने थे। उन्होंने 37 टेस्ट मैचों में वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी की। इनमें से टीम ने 11 मैचों में जीत हासिल की और पांच मैच ड्रॉ रहे। वहीं 21 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। टेस्ट मैच में जेसन ने 123 विकेट लिए।



Source कप्तानी से हटाए जाने पर बोले जेसन होल्डर-किसी को दिखाता नहीं, लेकिन बहुत मुश्किल भरा रहा...
https://ift.tt/3cyHbQK

Post a Comment

0 Comments