ads

युवराज सिंह ने बताया, WTC Final में भारत और न्यूजीलैंड में से किसका है पलड़ा भारी

 

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 18 जून से 22 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (World Test Champainship final) खेला जाना है। इससे पूर्व कई दिग्गज क्रिकेटर्स डब्ल्यूटीसी के विजेता की भविष्यवाणी कर चुके हैं। अब टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने बताया है कि न्यूजीलैंड के मुकाबले भारतीय टीम किस मामले में मजबूत है।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट के कौन से नियम में लिखा है कि 30 की उम्र के बाद टीम में चयन नहीं हो सकता: शेल्डन जैक्सन

मजबूत है भारत की बल्लेबाजी
युवराज सिंह ने कहा कि केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम न्यूजीलैंड से भारतीय टीम की बल्लेबाजी मजबूत है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि भारतीय टीम मजबूत है क्योंकि पिछले कुछ समय में हमने देश के बाहर जीत दर्ज की है। मुझे लगता है कि हमारी बल्लेबाजी मजूबत है और गेंदबाजी में हम उनके बराबर हैं।

रोहित शर्मा काफी अनुभवी
युवी ने कहा कि टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा काफी अनुभवी है। वह टेस्ट 7 शतक भी लगा चुके हैं। इनमें से 4 शतक उन्होंने बतौर ओपनर बल्लेबाज लगाए हैं। लेकिन रोहित और शुभमन गिल ने इससे पहले कभी इंग्लैंड में पारी का आगाज नहीं किया है इसलिए उन्हें कंडीशन को जल्द से जल्द भांपना होगा। क्योंकि ड्यूक्स गेंद शुरुआत में स्विंग करती है।

यह भी पढ़ें—तलाकशुदा महिलाओं पर आया इन 5 भारतीय क्रिकेटर्स का दिल, रचाई शादी

शुभमन गिल को करनी होगी डटकर बल्लेबाजी
युवराज ने कहा कि इंग्लैंड में सत्र के हिसाब गेंद स्विंग करती हैं। एक बल्लेबाज के रूप में अगर आप इन चीजों से सामंजस्य बिठा लेते हैं तो सफल हो सकते हैं। शुभमन ने आस्ट्रेलिया में अपनी पहली टेस्ट सीरीज में प्रभावित किया था। अब उन्हें इंग्लैंड में ठीक उसी तरह टिककर बल्लेबाजी करनी होगी। भारत को इस दौरे पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज भी खेलनी है जो चार अगस्त से शुरू होगी।



Source युवराज सिंह ने बताया, WTC Final में भारत और न्यूजीलैंड में से किसका है पलड़ा भारी
https://ift.tt/3z8T0H1

Post a Comment

0 Comments